भारतीय फुटबॉल टीम को मई के बाद मिल सकता है नया कोच, जाने पूरी ख़बर

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) भारतीय टीम के नए कोच के लिए विज्ञापन देगा और टीम को मई के बाद ही नया कोच मिल पायेगा।एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने बुधवार को यहां चेन्नई सिटी एफसी और स्विट्जरलैंड के एफसी बासेल क्लब के बीच एक करार के अवसर पर भारत के नए कोच के बारे में पूछे जाने पर कहा, “हम कोच पद के लिए विज्ञापन देंगे। मैं आपको बताना चाहता हूं कि टीम को अप्रैल- मई से पहले नया कोच नहीं मिल पायेगा।”

चार साल तक भारतीय फुटबॉल टीम के कोच रहे स्टीफन कोंस्टेंटाइन ने एएफसी कप में भारत के पहले राउंड में बाहर हो जाने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। एशिया कप के प्रदर्शन पर कुशल दास ने कहा, “भारतीय टीम ने एशिया कप में सराहनीय प्रदर्शन किया था। आखिरी मैच को छोड़ दिया जाए तो भारतीय टीम अच्छा खेली। यह प्रदर्शन पिछले एशिया कप टूर्नामेंटों के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन था।”

कुशल दास ने साथ ही कहा, “पिछले 5-7 वर्षों में भारतीय प्रदर्शन में काफी सुधार आया है। हमारी रैंकिंग सुधरी है। बड़े देश हमारे साथ मैत्री मैच खेलना चाहते हैं और यह भारतीय फुटबॉल के लिए अच्छा संकेत है। चेन्नई सिटी का बासेल से करार और उससे पहले मिनर्वा पंजाब का जर्मन क्लब से करार भारतीय फुटबॉल को आगे ले जाने की दिशा में अगले कदम हैं।”

Related posts

Leave a Comment