जनसंख्‍या बढ़ाने पर ‘इनाम’! इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगीभर के लिए टैक्‍स माफ

हंगरी में जनसंख्याक बढ़ाने के लिए लोगों को प्रोत्साहहित करने के लिए सरकार ने कई लोकलुभावन ऐलान किए गए हैं. इसके तहत चार से ज्यालदा बच्चेह होने पर इनकम टैक्सा नहीं देना होगा. हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टतर ओर्बन ने रविवार को देश के नाम दिए अपने भाषण में यह ऐलान किया.

उन्हों ने कहा कि जो महिला चार से ज्यानदा बच्चोंए को जन्म देगी उसे आजीवन इनकम टैक्स नहीं देना होगा. इसके अलावा ज्याददा बच्चों वाले परिवार को कई तरह की वित्तीहय मदद व सब्सिडी भी दी जाएगी.

उन्होंजने कहा कि इस फैसले से हंगरी की जनसंख्यात में हो रही कमी पर लगाम लगेगी और महिलाएं ज्याटदा बच्चोंह के लिए प्रोत्साहहित होंगी. बता दें कि हंगरी के पीएम यूरोपीय यूनियन की दूसरे देशों से आए लोगों को शरण देने की नीति के खिलाफ हैं. वे शरणार्थियों के मुद्दे पर लगातार विरोध जताते रहे हैं.

ओर्बन का कहना है कि उनकी नीतियां यूरोप की मूल जनसंख्यार में हो रही कमी को हंगरी की तरफ से दिया गया जवाब है. इनका शरणार्थियों से कोई लेना-देना नहीं है. हालांकि उन्हों ने अपने भाषण में कहा कि यूरोपीय यूनियन के नेता दूसरे महाद्वीपों से आए लोगों से यूरोप को भर देना चाहते हैं.

हंगरी के पीएम ने कहा कि बिना जांचे परखे आए प्रवासी लोगों के चलते यूरोप के देशों में मिश्रित जनसंख्याे हो जाएगी. इसके चलते इन देशों में मुस्लिमों का दबदबा हो जाएगा और ईसाई जल्दे ही अल्पनसंख्य क बन जाएंगे.

Related posts

Leave a Comment