किताब खरीदने के बहाने प्रेमिका से मिलने गए युवक को उसके दोस्तों ने गला घोंटकर मारा

औरंगाबाद.  प्रेमिका से मिलने गए एक युवक काे प्रेमिका के दोस्तों ने पहले अगवा किया और फिर गला दबाकर मार डाला। करीब 13 दिन बाद पुलिस ने रोहतास जिले के केरपा गांव से उसका शव बरामद किया। मामला रिसियप थाना क्षेत्र के तेंदुआ गांव का है। मृतक 20 वर्षीय लव कुमार उसी गांव के लक्ष्मण राम का बेटा था। 

शव बरामद होने के बाद पुलिस हरकत में आई और घटना को अंजाम देने वाली प्रेमिका के दोस्त केरपा निवासी अखिलेश व बंजारी निवासी राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों हत्या करने की बात कबूली है। फिलहाल रिसियप थाना पुलिस दोनाें से पूछताछ कर रही है। पुलिस शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

घर से किताब खरीदने के नाम पर डेहरी गया था युवक
लव कुमार घर से किताब खरीदने के नाम पर 27 फरवरी को डेहरी जाने के लिए निकला था। लेकिन किताब की जगह वह डेहरी में बोर्ड की परीक्षा दे रही अपनी प्रेमिका से मिलने चला गया था। जहां प्रेमिका के दोनों दोस्तों ने डेहरी से उसे अगवा कर लिया और उसे केरपा गांव समीप सोन किनारे झाड़ी में ले जाकर गल्ला घोंट कर मार डाला और शव को ठिकाने लगा दिया।

परिजनों ने रिसियप थाना में दर्ज कराया था अपहरण का मामला 
लव के गायब होने के बाद परिजनों द्वारा उसकी काफी खोजबीन की गई। लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पा रहा था। मृतक की प्रेमिका उसकी मामी की बहन लगती थी। लिहाजा परिवारवालों ने गहराई से पता किया तो दो लड़कों का नाम उभरकर सामने आया था। जिसके बाद रिसियप थाना में कुछ दिन पूर्व उक्त दोनों लड़कों के खिलाफ अगवा करने की एफआईआर दर्ज कराया गया था। पुलिस छानबीन कर रही थी। 

इस मामले में छानबीन के दौरान प्रेमिका से पुलिस पुछताछ की तो पता चला कि डेहरी में वह मिली थी। लेकिन उसके बाद वह कहां गया पता नहीं है। लिहाजा पुलिस इस मामले में ठंडी पड़ गई थी। हालांकि उसकी खोजबीन की जा रही थी। इसी बीच शव बरामद होने के बाद पुलिस हरकत में आई और दोनों आरोपियों को अलग-अलग ठिकानों से गिरफ्तार कर लिया।

बालू घाट पर मजदूरों को मिली दुर्गंध तो हुआ मामले का खुलासा 
मंगलवार को रोहतास जिले के केरपा गांव समीप बालू घाट में मजदूर बालू निकाल रहे थे। तभी झाड़ी के तरफ से दुर्गंध आई। तब जाकर मजदूरों ने नजदीक से देखा तो एक शव पाया। फिर देखते ही देखते आसपास के दर्जनों लोग मौके पर पहुंच गए। इसी दौरान भीड़ में युवक के एक रिश्तेदार मौके पर पहुंचा। जिसने उसे पहचान लिया। तब जाकर मामले का खुलासा हुआ। तत्काल ग्रामीणों ने इसकी जानकारी स्थानीय थाना पुलिस को दी। जिसके बाद रोहतास पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और इसकी सूचना औरंगाबाद के रिसियप थाना पुलिस को दी। तब जाकर रिसियप थाना पुलिस शव को कब्जे में लिया और बारी-बारी दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पहले भी गांव में आया था, तभी से ताक में थे मारने की ताक में थे आरोपी
लव रोहतास के केरपा गांव की रहने वाली अपनी प्रेमिका से अक्सर बात करता था। जिसकी जानकारी उसके दोस्तों अखिल व राहुल कुमार को हो गई थी। कई बार मृतक उससे मिलने गांव पर भी गया था। जिसे उसके दोस्तों ने देखा था। यहीं से खुन्नस बढ़ी। 22 फरवरी को भी वह उसे मिलने डेहरी गया था। लेकिन उस दिन वह सुरक्षित घर वापस लौट गया। फिर 27 को मिलने गया। जहां प्रेमिका के दोस्तों ने पकड़कर मार डाला। 


Related posts

Leave a Comment