पुलवामा हमले पर पहली बार आया डोनाल्ड ट्रंप का धमाकेदार बयान, इस बार कांप उठा पाकिस्तान

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने जो दुस्साहस किया, उससे पूरा देश अब तक गुस्सा है। हर भारतवासी पाकिस्तान पर कार्रवाई की मांग कर रहा है। पुलवामा हमले पर सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कई बड़े देशों के नेताओं ने इस पर हैरान जताई है। अब दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी पहली बार इस हमले पर बयान दे दिया है।

भारत को पहले ही मिल चुका है अमेरिका का साथ

पुलवामा में जो कायराना हरकत की गई है, उसके खिलाफ भारत कूटनीतिक लड़ाई पहले ही जीत चुका है। कई बड़े देश इस जंग में भारत के साथ आ चुके हैं। अमेरिका पहले ही भारत के साथ का ऐलान कर चुका है। एनएसए अजीत डोभाल हमले के बाद ही अपने स्तर पर अमेरिका को देश के साथ कर चुके हैं।

पहली बार बोले डोनाल्ड ट्रंप, जानें क्या दिया बयान

अमेरिकी राष्ट्रपति ने पहली बार बार पुलवामा हमले पर बड़ा बयान दे दिया है। मंगलवार को ट्रंप ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उनके पास इस हमले की रिपोर्ट आ चुकी है। ट्रंप ने कहा कि वो रिपोर्ट देख रहे हैं और इस मसले पर जल्द ही बयान जारी करेंगे।

जानें क्यों कांप उठा पाकिस्तान

डोनाल्ड ट्रंप की बात करें तो उनके मन में पाकिस्तान के लिए अच्छी छवि नहीं है। वो पहले भी कई बार पाकिस्तान को लताड़ लगा चुके हैं हाल में उन्होंने आतंकवाद को बढ़ावा देने की वजह से पाकिस्तान को करोड़ों डॉलरों की सहायता पर रोक भी लगा दी थी। इसी वजह से उनके तेवर से पाक परेशान है।

Related posts

Leave a Comment