वर्ल्डकप से पहले मोहम्मद शमी के लिए आई सबसे बुरी खबर, जा सकते हैं जेल !

वर्ल्डकप 2019 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुसीबत बढ़ गई है. पत्नी हसीन जहां द्वारा दायर एफआईआर के बाद कोलकाता पुलिस ने तकरीबन एक साल बाद चार्जशीट दायर कर दी है. उन पर आईपीसी की धारा 398A यानि दहेज प्रथा और 354A यानि शारीरिक शोषण के तहत आरोप लगाए गए हैं. शमी के खिलाफ कोलकाता के अलीपुर कोर्ट में चार्जशीट दायर की गई है.

पिछले साल शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने दहेज उत्पीड़न, शारीरिक उत्पीड़न और मैच फिक्सिंग जैसे कई संगीन आरोप लगाए थे. हालांकि, बीसीसीआई ने फिक्सिंग के आरोपों से जांच के बाद उन्हें क्लीन चिट दे दी थी. पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के उनकी पत्नी ने उनके कई महिलाओं के साथ अवैध संबंध होने के आरोप भी लगाए थे.

शमी की पत्नी ने अपने कथित फेसबुक अकाउंट पर उनकी कई महिलाओं के साथ कथित फेसबुक चैट को सार्वजनिक किया था. शमी ने इन सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया था. इससे पहले शमी के खिलाफ उनकी पत्नी गुजारा भत्ता मुकदमा हार गई थीं.

उनकी पत्नी ने शमी से पारिवारिक गुजारा भत्ते के लिए हर महीने 10 लाख रुपये की मांग की थी. इसमें परिवार के लिए 7 लाख और बेटी के लिए तीन लाख रुपए मांगे थे. उनकी इस मांग को अलीपुर कोर्ट ने खारिज कर दिया था. हालांकि, जज ने शमी से उनकी बेटी के लिए पैसे देने को कहा था. शमी को बेटी के लिए 80,000 रुपये प्रति माह देना होगा.

Related posts

Leave a Comment