अलर्ट जारी , पीएम मोदी की सभा को निशाना बना सकते हैं लश्कर आतंकी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज चम्पारण में अपराह्रन करीब सवा तीन बजे रामनगर से पांच किमी दूर हरिनगर चीनी मिल के बंजरिया फार्म में एनडीए की विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां एक घंटा 10 मिनट तक रहेंगे। पीएम की इस सभा को लश्कर आतंकी अपना निशाना बना सकते हैं। आतंकी हमले की सूचना के बाद अलर्ट जारी किया गया है। 

आतंकी हमले की सूचना, अलर्ट जारी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को रामनगर में होनेवाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को लेकर प्रशासन हाई अलर्ट पर है। खुफिया सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक यहां आतंकवादियों के कई संगठन प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध लगाने को सक्रिय हैं। इस बाबत जिले के गोपनीय शाखा द्वारा जारी पत्र में बताया गया है कि पीएम मोदी को पाकिस्तानी एवं कश्मीरी आतंकवादियों से विशेष खतरा है। 

इसके साथ ही राष्ट्र विरोधी तत्वों, मुस्लिम कट्टरपंथियों और विभिन्न आतंकवादी संगठनों के निशाने पर भी पीएम मोदी हैं। वे मौके की तलाश में हैं और जरा सी चूक होने पर भी घटना को अंजाम दे सकते हैं। विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि पूरे देश में आतंकवादी संगठनों का मॉड्यूल सक्रिय है और उनके स्लीपर सेल हर जगह एक्टिव हैं, बस उन्हें ऊपर से किसी संदेश का इंतजार होता है। इसलिए प्रधानमंत्री की सुरक्षा का विशेष ख्याल रखना आवश्यक है।

उक्त पत्र में जिन आतंकवादी संगठनों का जिक्र है उनमें लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन, अल उमर मुजाहिदीन, हरकत उल मुजाहिदीन, हरकत अल जिहाद ए इस्लामी, इंडियान मुजाहिदीन, जेकेएलएफ, सिमी, तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान, साहिन फोर्स के नाम शामिल हैं।

इसके अलावा कई सिख आतंकवादी संगठन जैसे खालिस्तान टाईगर फोर्स, अंतरराष्ट्रीय सिक्ख युवा फेडरेशन और अन्य उग्रवादी समूह के साथ उल्फा और नक्सलियों से भी खतरा है। खुफिया सूत्रों ने बताया कि मसूद अजहर को बार-बार प्रयास के बाद ग्लोबल आतंकी घोषित किया गया है, साथ ही काश्मीर में जमाते इस्लामी के ऊपर जो कार्रवाई हुई है, इसके अतिरिक्त टेरर फंडिंग पर सरकार ने जो नकेल कसी है उसको लेकर आतंकवादी संगठनों में खलबली मची है। लिहाजा पीएम की सुरक्षा को लेकर विशेष सावधानी बरती जा रही है।बेतिया के एसपी जयंत कांत ने बताया कि खुफिया एवं अन्य स्रोतों से मिली जानकारी के आधार पूरे चंपारण में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर है। पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभा स्थल और आसपास के इलाके एसपीजी के घेरे में है। अग्निशमन दस्ता और डॉग स्क्वायड की टीम पहुंच चुकी है। सभा स्थल के पास 2000 जवानों की ड्यूटी है। दोपहर से शाम पांच बजे तक रामनगर गोवर्धना मुख्य पथ पर वाहनों के आवागमन रोक रहेगी।

आइजी ने लिया सभा स्थल का जायजा

शुक्रवार को तिरहुत प्रक्षेत्र के आइजी नैयर हसनैन खान ने सभा स्थल का जायजा लिया। उन्होंने डीआइजी, डीएम व बगहा, बेतिया एसपी को जरूरी दिशा निर्देश दिए। भारत-नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है। वाल्मीकिनगर के जंगल में पुलिस सर्च अभियान चला रही है। चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। गौरतलब है कि वर्ष 2014 में भी पीएम मोदी रामनगर आए थे।  

आज की रैली को सम्बोधित करने के लिए पीएम मोदी दिल्ली से विशेष विमान से पहले गोरखपुर पहुंचेंगे। फिर वे वायुसेना के चौपर से रामनगर जाएंगे। 

एनडीए प्रत्याशियों के लिए पीएम मोदी करेंगे वोट अपील

पीएम नरेंद्र मोदी आज वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण व शिवहर के एनडीए उम्मीदवारों के समर्थन में जनता से मतदान की अपील करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय सहित अन्य नेता भी सभा को संबोधित करेंगे।  

सांसद सतीश चंद्र दूबे ने बताया कि श्रोताओं के बैठने के लिए जर्मन हैंगर तकनीकी से पंडाल बना है। आंधी व बारिश से यह पंडाल सुरक्षित है। 20 फीट ऊंचे मंच से पीएम सभा को संबोधित करेंगे। 60 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। तीन हेलीपैड बने हैं। वहीं, भाजपा जिलाध्यक्ष रामसिंह ने बताया कि 40 कार्यकर्ताओं की टीम पीएम का स्वागत करेगी। 

Related posts

Leave a Comment